North Western Railway Recruitment 2024: Apply Online

North Western Railway Recruitment 2024 | Latest Govt Jobs | Apply Online North Western Railway 1646 Post

North Western Railway Recruitment 2024: सभी आईटीआई पास युवाओ को सूचित किया जाता है की नॉर्थ वेस्टर्न रेल्वे ने आईटीआई पास युवाओ की भर्ती हेतु 1646 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया गया है इन पदों पर भर्ती हेतु नॉर्थ वेस्टर्न रेल्वे ने सभी आईटीआई पास योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए है आपको बता दे की नॉर्थ वेस्टर्न रेल्वे ने 1646 पदों पर अप्रेन्टिस ट्रैनी के पद पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए है अगर आप भी नॉर्थ वेस्टर्न रेल्वे से अप्रेन्टिस करना चाहते है तो यह आपके लिए बहुत ही सुंदर अवसर है नॉर्थ वेस्टर्न रेल्वे की इस अप्रेन्टिस के पदों पर भर्ती हेतु ऑनलाइन आवेदन 10 जनवरी 2024 से 10 फ़रवरी 2024 तक किए जा सकते है इस भर्ती से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी आपको आज के इस लेख मे विस्तारपुरावक दी गई है ।

North Western Railway Recruitment 2024

Overview North Western Railway Recruitment 2024

भर्ती आयोजनकर्ता नॉर्थ वेस्टर्न रेल्वे गोरखपुर
पद का नाम अप्रेन्टिस ट्रैनी
पदों की संख्या 1646
नॉकरी करने का स्थान नॉर्थ वेस्टर्न रेल्वे जयपुर
आवेदन करने का प्रकार ऑनलाइन
आवेदन शुरू होने की तिथि 10 जनवरी 2024
आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 फ़रवरी 2024
ऑफिसियल वेबसाईट www.rrcjaipur.in

North Western Railway Recruitment 2024: Age Limit

नॉर्थ वेस्टर्न रेल्वे भर्ती 2024 के द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार नॉर्थ वेस्टर्न रेल्वे मे अप्रेन्टिस के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की कम से कम आयु सीमा 15 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 24 वर्ष रखी गई है अनुसूचित जाती, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग को आयु सीमा मे छूट नॉर्थ वेस्टर्न रेल्वे भर्ती 2024 के नियमानुसार दी जाएगी । आयु सीमा की गणना आवेदन करने की अंतिम तिथि को आधार मानकर की जाएगी ।

Education Qualification For North Western Railway Recruitment 2024

नॉर्थ वेस्टर्न रेल्वे भर्ती 2024 के द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार अप्रेन्टिस के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50% अंकों से 10 वीं पास तथा समबंधित ट्रैड मे आईटीआई पास रखी गई है ।

Application Fees For North Western Railway Recruitment 2024

नॉर्थ वेस्टर्न रेल्वे भर्ती 2024 द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार अप्रेन्टिस के पद पर आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए रखा गया है अन्य वर्गों के अभ्यर्थियों के लिए नॉर्थ वेस्टर्न रेल्वे ने किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं रखा है आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा ।

Selection Process Of North Western Railway Recruitment 2024

नॉर्थ वेस्टर्न रेल्वे भर्ती 2024 के द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन 10 वीं कक्षा एवं आईटीआई मे प्राप्त अंकों की मेरिट लिस्ट से किया जाएगा नॉर्थ वेस्टर्न रेल्वे इस अप्परेंटिस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार की परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा ।

How To Apply Online North Western Railway Vacancy 2024

  • नॉर्थ वेस्टर्न रेल्वे भर्ती 2024 मे अप्रेन्टिस के पद पर आवेदन करने से पहले ऑफिसियल विज्ञापन को जरूर पढे तथा आवेदन करने के लिए नीचे दिये गए प्रोसेस को फॉलो करें ।
  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले नीचे दिये गए आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा ।
  • उसके बाद आपके सामने आवेदन फॉर्म खुलेगा, इसे आपको ध्यानपूर्वक भरना होगा ।
  • इसके बाद आपको अपने दस्तावेज, फोटो, साइन अपलोड करने है ।
  • इसके बाद आपको अपनी आवेदन फीस का भुगतान करना है और सबमिट बटन पर क्लिक करना है ।
  • अंत मे आपको इसका एक प्रीन्टाउट निकाल लेना है ताकि भविष्य मे काम आ सके ।

Important Links For North Western Railway Apprentice Online Form 2024

Apply Online Click Here
Official Notification 🔔 Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment